TNPSC Group 2 Hall Ticket: ऐसे करें डाउनलोड, टीएनपीएससी समूह-2 की प्रारंभिक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी

TNPSC Group 2:

तमिलनाडु लोक सेवा आयोग ने ग्रुप-2 प्रारंभिक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। परीक्षा 14 सिंतबर को आयोजित की जाएगी। उम्मीदवार नीचे बताए तरीके से अपना एडमिट कार्ड (TNPSC Group 2 Hall Ticket)  डाउनलोड कर सकते हैं।


https://edutrendinfo.blogspot.com/
TNPSC Group 2 Hall Ticket: टीएनपीएससी समूह-2 की प्रारंभिक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी

TNPSC Group 2 Hall Ticket 2024:

तमिलनाडु लोक सेवा आयोग ने ग्रुप-2 प्रारंभिक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। जो उम्मीदवार संयुक्त सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, वे टीएनपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट (TNPSC Official Website - tnpsc.gov.in.) के माध्यम से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

TNPSC Group 2 Exam Date: 14 सिंतबर को होगी परीक्षा

प्रारंभिक परीक्षा 14 सितंबर, 2024 को एक ही पाली में सुबह 9.30 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक आयोजित की जाएगी। मुख्य परीक्षाओं के लिए उम्मीदवारों के चयन के लिए सामान्य प्रारंभिक परीक्षा आयोजित की जाएगी।

आधिकारिक नोटिस में कहा गया है, “उक्त परीक्षा के लिए प्रवेशित उम्मीदवारों के लिए प्रवेश ज्ञापन (हॉल टिकट) आयोग की वेबसाइट www.tnpsc.gov.in और www.tnpscexams.in पर होस्ट किया गया है और इसे उम्मीदवार के वन टाइम रजिस्ट्रेशन (ओटीआर) डैशबोर्ड के माध्यम से उनके आवेदन संख्या और जन्म तिथि दर्ज करके डाउनलोड किया जा सकता है।”

TNPSC Exam Pattern: परीक्षा पैटर्न

प्रारंभिक परीक्षा में 200 प्रश्न होंगे। अधिकतम अंक 300 और न्यूनतम योग्यता अंक 90 है। परीक्षा की अवधि 3 घंटे है। प्रश्न सामान्य अध्ययन, योग्यता, मानसिक योग्यता और भाषा (सामान्य तमिल या सामान्य अंग्रेजी) से पूछे जाएंगे।

प्रारंभिक परीक्षा केवल स्क्रीनिंग टेस्ट के रूप में काम आती है। मुख्य परीक्षा में प्रवेश के लिए योग्य घोषित किए गए उम्मीदवारों द्वारा प्रारंभिक परीक्षा में प्राप्त अंकों को उनकी अंतिम योग्यता निर्धारित करने के लिए नहीं गिना जाएगा। अधिक संबंधित विवरणों के लिए, उम्मीदवार TNPSC की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

Download TNPSC Group 2 Hall Ticket: ऐसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड

परीक्षा में शामिल होने वाले सभी उम्मीदवार नीचे दिए गए चरणों का पालन करके प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

  • टीएनपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट tnpsc.gov.in. पर जाएं।
  • होम पेज पर उपलब्ध एडमिट कार्ड वाले लिंक पर क्लिक करें।
  • लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें।
  • आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।
  • एडमिट कार्ड की जांच करें और पेज डाउनलोड करें।
  • आगे की आवश्यकता के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।


 Download Hall Ticket 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ