Bihar Government Job: स्वास्थ्य विभाग में 13000 और पदों पर भर्ती

 Bihar Sarkari Naukri:

बिहार के बेरोजगार युवा-युवतियों के लिए अच्छी खबर सामने आई है। बिहार के स्वास्थ्य विभाग में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत भी 13 हजार पदों पर नियुक्तियां होने जा रही हैं। बता दें कि इससे पहले भी स्वास्थ्य विभाग में 45000 पदों पर वैकेंसी की घोषणा की गई थी। नवंबर तक नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा। 

Bihar Government jobs
बिहार गवर्नमेंट जॉब्स 

Bihar Health Department Jobs: राज्य ब्यूरो, पटना। 

स्वास्थ्य विभाग के रिक्त 45 हजार पदों के अतिरिक्त सरकार राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत भी 13 हजार पदों पर नियुक्तियां करेगी। जिसकी कवायद शुरू कर दी गई है। जून महीने में स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के स्तर पर हुई समीक्षा और उनके दिए निर्देश के आलोक में विभाग ने इस दिशा में कार्य प्रारंभ कर दिया है। संभावना जताई गई है कि अगले महीने तक रिक्तियों का आकलन कर बहाली संबंधी आदेश जारी किए जाएंगे।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार स्वास्थ्य विभाग को मरीजों के अनुकूल सेवा देने योग्य बनाने के लिए सरकार हर स्तर पर काम कर रही है। इसी कड़ी में विभाग में रिक्त पद पर बहाली भी शामिल है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) के तहत रिक्त 13 हजार से अधिक पदों पर अक्टूबर-नवंबर तक मिशन मोड में नियुक्तियों की कवायद शुरू की गई है।

रिक्त पद:

आयुष डाक्टर के 2724

सीएचओ 4500 पद

मेडिकल अफसर के 757

स्टाफ नर्स 25 सौ

एएनएम 1229

लैब टेक्नीशियन 982

लाजिस्टिक मैनेजर 38

आप्थालमिक सहायक 220

प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक 97

ब्लाक एकाउटेंट 38

प्रखंड अनुश्रवण सहायक 128 

व प्रखंड सामुदायिक उत्प्रेरक 54 पद


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ