Private Job: सीएम योगी का एलान प्रदेश के निजी क्षेत्र में एक करोड़ नौकरी दिलाएगी सरकार, दो लाख सरकारी नौकरियां भी

Private Jobs in UP:

सीएम योगी ने युवाओं को तोहफा देते हुए कहा है कि आने वाले समय में प्रदेश सरकार निजी क्षेत्रों में भी युवाओं को नौकरी दिलाने का प्रबंध करेगी।

https://edutrendinfo.blogspot.com/
Private Job: सीएम योगी का एलान प्रदेश के निजी क्षेत्र में एक करोड़ नौकरी दिलाएगी सरकार

भाजपा की सदस्यता अभियान के साथ युवाओं को भी रोजगार से जोड़ने की पहल की शुरूआत की जाएगी। अभियान का शुभारंभ करने के मौके पर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को युवकों नौकरी और रोजगार देने को लेकर बड़ी घोषणा की। उन्होंने कहा कि सरकार अगले दो साल में दो लाख युवकों को सरकारी नौकरी देने के साथ ही एक करोड़ युवकों निजी क्षेत्र में भी नौकरी दिलाने को लेकर काम कर रही है। उन्होंने जल्द ही पुलिस में भी 40 हजार और भर्ती की प्रक्रिया शुरू होगी।

मुख्यमंत्री भाजपा की सदस्यता लेने के बाद संबोधित कर रहे थे । उन्होंने सरकार द्वारा नौजवानों को रोजगार से जोड़ने के अभियान का जिक्र करते हुए कहा कि हाल में ही हमने पुलिस में 60 हजार से अधिक सिपाहियों की भर्ती की प्रक्रिया को आगे बढ़ाया है। इसके संपन्न होने के तत्काल बाद 40 हजार नई भर्ती के लिए आवेदन मांगे जाएंगे। सीएम ने कहा यही नहीं, आगामी दिनों में सरकारी के अलावा निजी क्षेत्र में भी एक करोड़ युवकों को नौकरी दिलाने को लेकर काम शुरू किया जाएगा। इसके अलावा लगभग साठ लाख नौजवानों और उद्यमियों को नए स्टार्टअप स्थापित करने और उन्हें इंटरप्रेन्योर बनाने की दिशा में भी काम शुरू करने का फैसला किया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि लोककल्याणकारी कार्यक्रम हो, सरकारी या निजी क्षेत्र में नौकरी की संभावना हो या सुरक्षा से जुड़े हुए मुद्दे हों या फिर इंफ्रास्ट्रक्चर और विकास के कार्यक्रम हो। सबसे माध्यम से युवाओं को जोड़ने का प्रयास किया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि सदस्यता अभियान के साथ ही युवकों को रोजगार से जोड़ने का अभियान भी निरंतर चलते रहना चाहिए। इसके लिए सभी मंत्री और अधिकारी आपसी समन्वय के साथ ही काम करें।

 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ