Rajasthan CET 2024: राजस्थान सीईटी ने निकाली विभिन्न पदों पर भर्तिंयां, आवेदन आज से शुरू

Rajasthan CET 2024:

राजस्थान सीईटी की पंजीकरण विंडो 2 सितंबर को खुल चुकी  है। इसकी भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। नीचे आवेदन करने के चरण बताए गए हैं।

https://edutrendinfo.blogspot.com/
Rajasthan CET 2024: राजस्थान सीईटी ने निकाली विभिन्न पदों पर भर्तिंयां


Rajasthan CET 2024:

राजस्थान कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट (CET) 2024 के लिए पंजीकरण विंडो, आज 2 सितंबर 2024 को खुलेगी। यह भर्ती अभियान सीनियर सेकेंडरी स्तर के रिक्त पदों को भरने के लिए चलाया जा रहा है। राजस्थान सीईटी द्वारा ग्रेड-2 क्लर्क, कनिष्ठ सहायक, कांस्टेबल, ग्रेड-2 जमादार, छात्रावास अधीक्षक, वनपाल और अन्य पदों पर भर्ती की जाएगी। अभ्यर्थी को भर्ती परीक्षा में शामिल होने के लिए ऑनलाइन रूप से पंजीकरण कराना होगा। आवेदन पत्र राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSSB) की वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध करा दिया गया है।

परीक्षा विवरण:

2024 CET परीक्षा की तिथियां 23 अक्टूबर से 26 अक्टूबर, 2024 तक हैं। परीक्षा के पेपर में राजस्थान के इतिहास, संस्कृति, भूगोल और वर्तमान घटनाओं जैसे विषय शामिल होंगे। परीक्षा के लिए कुल 300 अंक दिए जाएंगे। परीक्षा में 150 बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि कोई अंक नहीं काटा जाएगा। प्रत्येक सही उत्तर के परिणामस्वरूप उम्मीदवार को एक अंक मिलेगा। परीक्षा के लिए कई परीक्षा स्थान होंगे।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 1 अक्टूबर 2024 है। आवेदकों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि फॉर्म जमा करने से पहले सभी जानकारी सावधानीपूर्वक और पूरी तरह से जांच ली गई है। अपलोड की गई फाइलें वैध और विश्वसनीय होनी चाहिए। जैसे ही उपर्युक्त परीक्षा के बारे में अधिक जानकारी उपलब्ध होती है, उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर नज़र रखनी चाहिए।

Rajasthan CET 2024: ऐसे करें आवेदन

  • चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • चरण 2: होमपेज पर आवेदन का लिंक खोजें।
  • चरण 3: अपनी लॉगिन जानकारी दर्ज करें।
  • चरण 4: इसके बाद, आवेदन पूरा करें।
  • चरण 5: आवश्यक दस्तावेज़ अपलोड करें।
  • चरण 6: आवश्यक आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
  • चरण 7: फॉर्म जमा करें।
  • चरण 8: भविष्य के लिए सहेजें और डाउनलोड करें।

 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ